Loading...
खेल

सोशल मीडिया से विराट की कमाई जान रह जाएंगे दंग

सोशल मीडिया से विराट की कमाई जान रह जाएंगे दंग

अगर हम कहें कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली बुलंदियां छू रहे हैं तो इस बात में कोई दो राय नहीं। विराट ने जब से टीम इंडिया की कमान संभाली है, तब से टीम इंडिया बेहतरीन खेल का मुजायरा कर रही हैं। अगर साल 2017 पर नजर दौड़ाएं तो विराट ने पहले श्रीलंका फिर ऑस्ट्रेलिया और अब न्यूजीलैंड को मात दे दी। जहां टीम इंडिया ने पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और अब टी20 सीरीज जीती तो वहीं विराट न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने वाले पहले कप्तान बन गए हैं। ऐसे में फोर्ब्स मैगजीन के मुताबिक भारत के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले क्रिकेटर विराट कोहली हैं। चलिए अब आपको बताते हैं कि विराट की कमाई कहां से होती है।

सोशल मीडिया से होती है विराट की मोटी कमाई

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली सोशल मीडिया से भी काफी कमाई करते हैं। फोर्ब्स मैगजीन की माने तो विराट अपने इंस्टाग्राम में एक पोस्ट के लिए 3.2 करोड़ की रकम पाते हैं। कोहली के इंस्टाग्राम के फॉलोअर्स की संख्या 1 करोड़ 66 लाख है। कोहली के फैंस की बात करें तो भारत ही नहीं बल्कि कोहली के फैंस यूएस, यूके और कई पश्चिमी देशों में भी हैं। विराट अपने फैंस के लिए अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर काफी पोस्ट शेयर करते रहते हैं। विराट को फैंस का प्यार भी काफी मिलता है। विराट की पोस्ट को उनके फैंस काफी शेयर, लाइक और कॉमेंट्स करते रहते हैं। ऐसे में विराट सोशल मीडिया से 3.2 करोड़ की कमाई कर लेते हैं।

ज्यादातर कंपनियां बनाना चाहती हैं ब्रांड एंबेसडर

विराट कोहली की लोकप्रियता काफी है। कोहली जब भी क्रिकेट के मैदान पर उतरते हैं तो उनके करोड़ों फैंस बस यही दुआ करते हैं कि उनके बल्ले से काफी रन निकले। बात अगर मैदान के बाहर की करें तो वहां भी कोहली का ही जलवा है वो मैदान से बाहर अपनी स्टाइल और फैशन की वजह से सुर्खियों में रहते हैं। विराट इस समय बाकी क्रिकेटरों से काफी आगे निकल चुके हैं। ऐसे में ज्यादातर कंपनियां कोहली को ब्रांड एंबेसडर बनाना चाहती है।

 

 

 

[घर बैठे रोज़गार पाने के लिए Like करें हमारा Facebook Page और मेसेज करें JOB]

Lost Password

Register