Loading...
आस्था

हर राशि के लोग अपने बारे में छुपाते हैं एक बात, जानिए क्या है वो बात

हर राशि के लोग अपने बारे में छुपाते हैं एक बात, जानिए क्या है वो बात

सबकी एक कमजोरी होती है

हर व्यक्ति की अपनी खूबियां और खामियां होती हैं लेकिन कोई कितना भी अच्छा और बुरा क्यों ना हो, सबकी एक कमजोरी होती है। आप किसी को कितने भी करीब से क्यों ना जानते हों लेकिन सबके अपने कुछ ऐसे छुपे हुए राज होते हैं जो वो किसी को नहीं बताते। यहां हम जिस राज की बात कर रहे हैं वो लाइफ से जुड़ी कोई बात होकार स्वभाव के विषय में है।

जानें किस राशि के लोग अपने बारे में कौन सी बात छुपाकर रखते हैं

हर इंसान अपने स्वभाव की एक कमजोरी जरूर छुपाता है जो बहुत कम ही लोग समझ पाते हैं, शायद सिर्फ वही जो करीबी से भी बहुत अधिक करीबी हो। राशि से ही इंसान का स्वभाव जुड़ा होने के कारण इसके आधार पर आप किसी की यह कमजोरी जान भी सकते हैं। आगे की स्लाइड्स में जानें किस राशि के लोग अपने बारे में कौन सी बात छुपाकर रखते हैं।

मेष राशि

मेष राशि के लोग खाली नहीं बैठ सकते, इसलिए वो निरुद्येश्य कुछ न कुछ करते रहते हैं लेकिन वो आपके सामने इस बात को जाहिर नहीं करेंगे। ये दिखावा करते हैं कि उन्हें पता है कि वो क्या कर रहे हैं और अपने काम से वो बहुत खुश हैं, पर सच्चाई यह है कि उन्हें नहीं पता होता कि वो उस काम को अपना महत्वपूर्ण समय क्यों दे रहे हैं।

वृष राशि

वृष राशि के जातक प्यार करने या किसी रिलेशनशिप में बने रहने से बहुत डरते हैं। ये सच है कि वो अपने प्रेमी को प्रभावित करने के लिए जी-तोड़ मेहनत करते हैं लेकिन जब उसे निभाने की बारी आती है तो उन्हें डर लगने लगता है। वो अपने इस डर को आपसे छिपाने का भरसक प्रयास करते हैं।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातक भले ही कोई जॉब कर रहे हों लेकिन यह जरूरी नहीं कि वह जॉब से खुश ही हों। उन्हें पता ही नहीं होता कि वे 9 से 6 की नौकरी क्यों कर रहे हैं जब उन्हें यह काम पसंद ही नहीं। यह अलग बात है कि दूसरे लोग उन्हें देखकर यह सोचते हैं कि ये सफल और खुश हैं।

कर्क राशि

कर्क राशि के लोग बातों को बहुत ही व्यक्तिगत रूप से लेते हैं, हालांकि वो यही जाहिर करेंगे कि उन्हें बुरा नहीं लगता। ये ऊपर से खुद को शांत स्वभाव का दिखाते हैं लेकिन सच्चाई यह है कि ये छोटी-छोटी बातों को दिल पर ले लेते हैं। इसलिए इस राशि के लोगों से अपनी राय शेयर करने में सावधानी बरतें।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातक यह दिखाने में माहिर होते हैं कि वे आत्मनिर्भर हैं और अपने जीवन से खुश और संतुष्ट हैं। उन्हें किसी के सहारे और प्यार की आवश्यकता नहीं। लेकिन हकीकत यह है कि ये हमेशा उन लोगों के प्यार के लिए तरसते रहते हैं जो उन्हें अच्छी तरह समझ सकें।

कन्या राशि

इस राशि के जातक खुद को ही आंकते रहते हैं। वे जानते हैं कि ऐसा करना बुरा है लेकिन इस बात को आपके सामने जाहिर नहीं करते। वे आपसे अच्छी तरह से बातें करेंगे लेकिन अपने अंतर्मन में वो इस बात की तुलना खुद से करते रहते हैं।

तुला राशि

इस राशि के जातकों को चीजें या कामों को टालने की आदत होती है। ये मेहनती तो होते हैं लेकिन अपना कोई भी काम समय पर नहीं करते। वो समय का कोई ना कोई बहाना करके आपसे अपनी इस कमी को छिपाने की कोशिश करते हैं।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातक हमेशा यह दिखाने की कोशिश करते हैं कि वो बिना किसी उम्मीद के दूसरों से प्यार करते हैं और उन्हें समझने की कोशिश करते हैं। जबकि हकीकत यह है कि वो भी चाहते हैं कि वो आपको जितना समय और प्यार दे रहे हैं, बदले में आप भी उन्हें उतनी ही महत्ता और प्यार दें. पर ये बात वो सीधे तौर पर जाहिर नहीं करते।

धनु राशि

इस राशि के जातक वादा करने से डरते हैं। अगर आप उनमें रुचि दिखाते हैं या एक लॉन्ग टर्म रिलेशनशिप के बारे में बात करते हैं तो ये आपसे भागते नजर आयेंगे। ये सच है कि ये भी प्यार पाना चाहते हैं लेकिन वादा करने से या किसी कमिटमेंट से डरते हैं।

मकर राशि

इस राशि के जातक हमेशा यही दिखायेंगे कि वो आप पर पूरे दिल से भरोसा करते हैं लेकिन हकीकत में वो आपको हमेशा संदेह के घेरे में रखते हैं। इनके इस स्वभाव के कारण ये लोगों पर कम ही भरोसा कर पाते हैं लेकिन यह बात वो आपसे हमेशा छिपायेंगे।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातक हमेशा लोगों के बीच खुद को फिट करने की या दोस्त बनाने की कोशिश करते रहते हैं लेकिन दिन के अंत में खुद को लोगों द्वारा उपेक्षित महसूस करते हैं। वो हमेशा अपनी इस निराशा को छिपाने की कोशिश करते हैं।

मीन राशि

इस बात में कोई शक नहीं कि मीन राशि के जातक बहुत ही भावुक होते हैं और जब भी कोई उनसे अच्छा व्यवहार करता है, वो बड़ी आसानी से उनसे जुड़ जाते हैं। ये बात वो भी जानते हैं लेकिन खुद की इस भावना को छिपाने का प्रयत्न करते हैं।

Lost Password

Register