मनोरंजन

15 अगस्त पर ‘मणिकर्णिका-द क्वीन ऑफ झांसी’ का पहला टीजर होगा लॉन्ज

15 अगस्त पर ‘मणिकर्णिका-द क्वीन ऑफ झांसी’ का पहला टीजर होगा लॉन्ज

बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत पहली बार किसी पीरियड फिल्म में नजर आने वाली हैं। जी हां 15 अगस्त यानि स्वतंत्रता दिवस को कंगना रनौत की मोस्ट अवेटेड और पहली पीरियड फिल्म ‘मणिकर्णिका-द क्वीन ऑफ झांसी’ का पहला टीजर लॉन्ज किया जाएगा। इस फिल्म में लक्ष्मीबाई का किरदार कंगना रनौत निभा रही हैं। यह फिल्म झांसी की रानी लक्ष्मीबाई की वीरता की कहानी बयां करेगी। कंगना ने हाल ही में फिल्म की कुछ झलकियां देखी और उसे देखकर कंगना इतनी खुश हुई कि उन्होंने मेकर्स के साथ मिलकर ये तय किया है कि फिल्म का टीजर स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिलीज किया जाए।

इस फिल्म के लिए कंगना ने घुड़सवारी से लेकर तलवारबाजी तक कई तरह की ट्रेनिंग ली हैं और पूरी तैयारी के बाद ही उन्होंने फिल्म की शूटिंग शुरू की थी। इस फिल्म के प्रोड्यूसर कमल जैन का कहना है कि “फिल्म की भव्यता लोगों को हैरत में डाल देगी और फिल्म के एक्शन सीक्वेंस भी जबरदस्त हैं। साथ ही आपको झांसी की रानी का किरदार खूब पसंद आएगा”।

फिल्म के कॉस्ट्यूम डिजाइनर नीता लुल्ला हैं। नीता ने अपने एक इंटरव्यू में बताया, ‘अमूमन फिल्मों में मुख्य किरदारों की तादाद चार से पांच होती है, लेकिन इस फिल्म में 15 मुख्य किरदार हैं। तो आप समझ सकते है कि यह फिल्म कॉस्ट्यूम ड्रामा के तौर पर भी कितनी वास्ट होगी। फिल्म में हमने मूल रूप से कॉस्ट्यूम के तौर पर नौवारी साड़ियों का यूज किया है। तो वहीं अंग्रेजों की यूनिफॉर्म के लिए भी हमने अच्छी खासी रिसर्च की है’।

इस फिल्म का स्क्रीनप्ले बाहुबली के राइटर विजयेंद्र प्रसाद ने लिखा है। उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में बताया, ‘इस कहानी को मैं ही लिख सकता था क्योंकि खुद मेरी बेटी का नाम मणिकर्णिका है। मैंने अपने बचपन में लक्ष्मीबाई की वीरता की कहानी पढ़ी थी इसलिए मैंने अपनी बेटी का नाम मर्णिकर्णिका ही रखा था। मेरी बरसों से ख्वाहिश थी कि इस पर फिल्म बनें’।

बता दें हैदराबाद में तलवारबाजी के एक सीक्वेंज की शूटिंग के दौरान कंगना को माथे पर चोट भी लग गई थी, जिसकी वजह से उन्हें इलाज के लिए हैदराबाद के ही एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बता दें इस फिल्म में सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ से फेमस एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे भी नजर आएंगी।

Lost Password

Register