Loading...
खेल

2018 का महिला वर्ल्ड कप जीतेगा भारत!

2018 का महिला वर्ल्ड कप जीतेगा भारत!

भारत और चीन की महिला हॉकी टीम के बीच रविवार को रोमांचक मुकाबला खेला गया। महिला एशिया कप के रोमांचक मुकाबले में भारतीय हॉकी टीम ने चीन को पेनाल्टी शूटआउट में 5-4 से मात दे दी। टीम इंडिया की कप्तान रानी ने शूटआउट में विजयी गोल दागा। साथ ही सविता ने सही समय पर चीन के प्रयास को असफल करते हुए भारत को जीत दिलाई। भारत की तरफ से 25वें मिनट में नवजोत कौर ने गोल दागा, लेकिन तियानतियान ने चौथे क्वार्टर के 47वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदलते हुए चीन को बराबरी में ला खड़ा किया। चीन ने शुरुआत से ही भारत पर दबाव बनाकर रखा, लेकिन आखिरकार जीत भारतीय टीम की हुई। चलिए अब आपको बताते हैं कि टीम इंडिया ने खिताब जीतकर क्या कमाल किया है।

भारत ने रचा इतिहास

भारतीय महिला हॉकी टीम ने चीन को 5-4 से मात देते ही इतिहास रच दिया है। भारत ने 13 साल बाद किसी महाद्वीपीय खिताब को अपने नाम किया है। भारतीय टीम ने इस मुकाबले में शानदार खेल दिखाया और जीत की दहलीज पर कदम रखा। इस टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर सविता को चुना गया और साथ ही प्लेयर ऑफ द मैच मोनिका को चुना गया।

महिला वर्ल्ड कप के लिए किया क्वालीफाई

भारत की महिला हॉकी टीम ने पेनाल्टी शूटआउट में 5-4 से चीन को मात देते हुए जीत दर्ज की। वहीं इस जीत के साथ विश्व कप में खेलने का रास्ता भी खुल गया है। दरअसल, 2018 में इंग्लैंड में महिला वर्ल्ड कप होना है और भारतीय महिला टीम ने इस जीत के साथ विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है। इस जीत से पहले 2004 में भारतीय महिला टीम ने जापान को 1-0 से मात दी थी और इस जीत के साथ ही भारतीय महिला टीम ने एशिया कप जीता था। वहीं इसी साल जापान को मात देकर टीम इंडिया फाइनल मुकाबले में पहुंची थी। जहां बेहतरीन खेल दिखाते हुए भारतीय महिला टीम ने खिताबी जीत दर्ज की।

भारत जीतेगा 2018 वर्ल्ड कप

भारतीय महिला हॉकी टीम ने एशिया कप में चीन को मात देते हुए खिताबी जीत दर्ज की है। टीम के खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए फाइनल मुकाबले में चीन को 5-4 से मात दे दी। वहीं इस जीत के साथ ही भारतीय महिला हॉकी टीम को 2018 में होने वाले वर्ल्ड कप में जगह मिल गई है। भारतीय महिला टीम ने जिस कदर फाइनल मुकाबले में बेहतरीन खेल दिखाया है, ऐसे में भारतीय महिला टीम 2018 में होने वाले वर्ल्ड कप में भी खिताबी जीत दर्ज कर सकती है।

 

 

 

[घर बैठे रोज़गार पाने के लिए Like करें हमारा Facebook Page और मेसेज करें JOB]

Lost Password

Register