देश

2019 के लिए बीजेपी का मास्टरप्लान, गांवों के जरिए सत्ता में करेगी वापसी

2019 के लिए बीजेपी का मास्टरप्लान, गांवों के जरिए सत्ता में करेगी वापसी

2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने बीजेपी शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों और उप मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की थी। इस बैठक में मोदी-शाह ने 2019 लोकसभा चुनाव के लिए विजय मंत्र दिया था। बीजेपी ने इस चुनाव को जीतने के लिए अपनी कमर कस ली है।

बीजेपी ने सवर्ण मतदाताओं की नाराजगी को दूर करने के लिए अपने सिपहसलारों को जिम्मेदारी सौंपी है। बता दे कि 2019 में बीजेपी गांवों के जरिए सत्ता में वापसी करेगी। इस बैठक में बीजेपी शासित प्रदेशों को अपनी-अपनी जीती हुई संसदीय सीटों को बरकरार रखने के साथ ही इसमें बढ़ोतरी करने का भी मूल मंत्र दिया गया है।

इसके साथ ही बैठक में मोदी-शाह ने मुख्यमंत्रियों को गांवों पर ज्यादा फोकस करने के लिए कहा है। गौरतलब है कि इस चुनाव में बीजेपी को हराने के लिए पूरा विपक्ष एक हो गया है। विपक्ष की इस एकजुटता से बीजेपी के शहरी मतदाताओं पर असर नहीं पड़ा है लेकिन गांवों में बीजेपी का खेल बिगड़ता नजर आ रहा है।

इसके मद्देनजर मोदी-शाह ने गांवों पर फोकस करने के लिए कहा है। इसके तहत बीजेपी केंद्र की 12 योजनाओं को गांव-गांव पहुंचाने पर जोर दे रही है। बीजेपी एमएसपी में बढ़ोत्तरी और आयुष्मान भारत राष्ट्रीय स्वास्थ्य सुरक्षा योजना का फायदा उठाने की तैयारी में है। मुख्यमंत्रियों की बैठक में इस योजना को ज्यादा से ज्यादा लोगों के बीच पहुंचाने का लक्ष्य दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

Lost Password

Register