देश

6 लाख से ज्यादा का बकाया, ज्योति टाकीज होगा नीलाम

6 लाख से ज्यादा का बकाया, ज्योति टाकीज होगा नीलाम

ज्योति टाकीज पर संपत्तिकर छह लाख रुपए से ज्यादा बकाया होने पर नीलामी की जाएगी, जिसके लिए नोटिस जारी हुआ है। कमिश्नर आशीष सिंह को शिकायत मिली थी कि ज्योति टाकीज का संपत्तिकर कम जमा किया जाता है। इसके बाद उपायुक्त लता अग्रवाल ने पिछले दिनों मौके पर नपती की थी।

पता चला कि एक हजार फुट का ही संपत्तिकर दिया जा रहा है, जबकि लगभग दस हजार फुट का संपत्तिकर देना चाहिए। अग्रवाल ने टाकीज के व्यवस्थापक रामलाल यादव को नोटिस भेजा है। नपती के बाद पांच गुना पेनल्टी के साथ लगभग छह लाख रुपए बाकी है। धारा 173 में नोटिस के बाद टाकीज की नीलामी के लिए धारा 174 का नोटिस देने की तैयारी है। यादव नगर निगम के  कर्मचारी नेता हैं। इस टाकीज के मालिक कोलकाता में रहते हैं, उनके पते पर भी नोटिस भेजने की बात कही जा रही है।

होस्टल बनाकर प्लाट का टैक्स लिया:

नगर निगम कर्मचारी विनोद जावरे ने ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर के सामने अमित गोयल और विजय अग्रवाल के होस्टल की जगह प्लाट बता दिया। पंद्रह सौ फुट के प्लाट के हिसाब से टैक्स जमा करा लिया। मौके पर होस्टल बनने की शिकायत मिली थी। कमिश्नर आशीषसिंह ने जांच कराई, तो गड़बड़ी मिली। दोनों होस्टल मालिकों को संपत्तिकर जमा करने का नोटिस दिया जा रहा है। निगम के कर्मचारी जावरे को तत्काल निलंबित कर दिया।

Lost Password

Register