Loading...
मनोरंजन

B’day Spl: जानिए कपिल शर्मा की कुछ अनसुनी बातें

B’day Spl: जानिए कपिल शर्मा की कुछ अनसुनी बातें

कॉमेडियन कपिल शर्मा अपनी बेहतरीन कॉमेडी से लोगों के दिलों पर राज करते हैं। कपिल आज अपना  37वां जन्मदिन सेलिब्रेट करने जा रहे हैं। कपिल शर्मा का जन्म साल 1981 में अमृतसर में हुआ था। आपको बता दें 2013 में कपिल के नाम को फोर्ब्स मैगजीन ने टॉप-100 हस्तियों में शामिल किया था। कपिल शर्मा बेहतरीन कॉमेडियन के साथ अच्छा गाते भी हैं। आइए आज इनके बर्थडे पर जानते हैं इनसे जुड़ी स्पेशल बातें।

आपको बता दें, साल 2006 में कपिल ने कॉमेडी शो ‘हंस दे हंसा दे’ से करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने 2007 में ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ पहली बार बड़ा ब्रेक मिला, इस शो के विजेता कपिल हुए बने थे। इसके बाद कपिल साल 2010-13 के बीच ‘कॉमेडी सर्कस’ में लगातार 6 बार विजेता रहे। इसके बाद कपि ने अपना खुद का शो ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल शर्मा’ को लॉन्च किया था।

कपिल की जिंदगी का सफर कठिनाइयों वाला रहा। इनके पिता पंजाब पुलिस में हवलदार थे इसके साथ ही कपिल के तीन भाई-बहन हैं। कपिल शुरुआत में छोटी-छोटी बातों से कॉमेडी करके लोगों के फेवरेट बन गए थे। एक इंटरव्यू में दौरान कपिल ने बताया था कि मैंने कभी हार नहीं मानी। इस जज्बे को कपिल ने अपने पिताजी से सीखा था आपको बता दें इनके पिता को कैंसर था जिसकी जानकारी उन्होंने परिवार को अंतिम स्टेज पर दी थी। इसके बाद भी वह दस वर्षों तक इस बीमारी से लड़ते रहे।

कपिल ने बताया कि, वह एक बार किसी वजह से अपने पिता से चिल्लाकर बात की थी। कपिल ने चिल्लाकर कहा था कि, ‘पापा आपने अपने सिवाय किसी और के बारे में नहीं सोचा। यही वजह है कि आपको कैंसर हो गया।’ इसके साथ ही कपिल ने आगे बताते हुए कहा जब में पिताजी को कैंसर के दर्द से जूझते हुए देखता था तो भगवान से दुआ करता था कि उनको अपने पास बुलालो।

कपिल आज भी इस बात को नहीं भूले हैं कि उन्होंने एक साधारण मध्यमवर्गीय परिवार से यहां तक का सफर तय किया है। उनके पास अपने पापा का इलाज कराने के लिए भी पैसे नहीं हुआ करते थे। लेकिन जो कुछ भी हमारे पास था हमने इलाज में लगा दिया था। इसी बीच घर को चलाने के लिए कपिल टेलीफोन बूथ पर भी काम करते थे। आपको बता दें कपिल के पिताजी का निधन दिल्ली के एम्स अस्पताल हुआ था। पिता के निधन के बाद कपिल ने अपने परिवार के लिए मजबूत बनने का फैसला लिया।

आपको बता दें कि, कॉमेडी क साथ कपिल ने ’22nd स्टार स्क्रीन अवॉर्ड’, ‘झलक दिखला जा 6′, ’60th फिल्मफेयर अवॉर्ड’, ’61st फिल्मफेयर अवॉर्ड’, ’62nd फिल्मफेयर अवॉर्ड’ शो होस्ट किए हैं। इन्होंने बॉलीवुड में तीन ‘भावनाओं को समझो’, ‘किस किस को प्यार करुं’ और ‘फिरंगी’  फिल्मन भी की है। इस समय कपिल सोनी चैनल पर अपने शो ‘फैमिली टाइम विद कपिल शर्मा’ में दिखाई दे रहे हैं।

Lost Password

Register