देश / मुख्य खबर

CM योगी आज करेंगे देश की सबसे लंबी एलिवेटेड रोड का उद्घाटन

CM योगी आज करेंगे देश की सबसे लंबी एलिवेटेड रोड का उद्घाटन

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में बनी देश की सबसे लंबी एलिवेटेड रोड का आज सीएम योगी उद्घाटन करेंगे। ये एलिवेटेड रोड दिल्ली के बॉर्डर पर स्थित यूपी गेट से गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन को जोड़ती है। 10.30 किलोमीटर लंबी इस एलिवेटेड रोड के उद्घाटन के लिए प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

बता दें कि इस एलिवेटेड रोड को बनाने में करीब 1,147 करोड़ रुपये की लागत आई है। एलिवेटेड रोड के शुरू हो जाने से लोगों को यूपी गेट से गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन जाने में काफी सहूलियत हो जाएगी। इससे समय की काफी बचत होगी। साथ ही सड़कों पर लगते जाम से भी लोगों को निजात मिलेगी।

इस एलिवेटेड रोड के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करीब 11 बजे हेलीकॉप्टर से हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पहुंचेंगे। उनके साथ कई मंत्रियों के भी आने की संभावना है। एयरफोर्स स्टेशन से वो कार से एलिवेटेड रोड का उद्घाटन करने करहेड़ा रोड पहुंचेंगे। इस दौरान सीएम योगी अपने काफिले के साथ पूरे एलिवेटेड रोड को मुआयना भी करेंगे।

योगी आदित्यनाथ के इस दौरे को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। प्रशासन ने तीन चक्रों में उनकी सुरक्षा का इंतजाम किया है, जिसमें करीब 500 पुलिसकर्मी शामिल होंगे। पहले चक्र की अगर बात करें तो इसमें सीएम योगी की सुरक्षा में कमांडो और अन्य पुलिसकर्मी शामिल होंगे। इसके अलावा दूसरे चक्र में स्पेशल फोर्स को तैनात किया जाएगा, जबकि तीसरे चक्र में पुलिसकर्मी उनके पूरे काफिले को घेरे हुए रखेंगे, ताकि मुख्यमंत्री की सुरक्षा में कोई चूक ना हो।

इस एलिवेटेड रोड के उद्घाटन के बाद सीएम योगी कुल 1409.73 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट का लोकार्पण और 341.48 करोड़ रुपये के एक अन्य प्रोजेक्ट का शिलान्यास भी करेंगे। फिर सीएम योगी कविनगर के रामलीला मैदान में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

Share This Post

Lost Password

Register