Loading...
खेल

INDvsNZ: टीम इंडिया को जीत पसंद है

INDvsNZ: टीम इंडिया को जीत पसंद है

सीरीज का आखिरी टी20 मैच मंगलवार को तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी कर चुकी हैं। ऐसे में दोनों टीमों की कोशिश आखिरी मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा करने की होगी। भारतीय टीम इस मैच को जीतते ही न सिर्फ सीरीज जीतेगी बल्कि पहली बार कीवी टीम के खिलाफ टी20 सीरीज जीतेगी। बात ग्रीनफील्ड अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम की करें तो इस मैदान पर 1998 के बाद ये पहला मैच खेला जाएगा। जहां इस मैच में टीम इंडिया सीरीज जीतने और पहली बार न्यूजीलैंड को मात देने के इरादे से मैदान पर उतरेगी तो वहीं कीवी टीम अपने जीत के सिलसिले को बरकरार रखना चाहेगी।

हार के दाग को मिटाने की होगी कोशिश

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 टी20 मैच खेले हैं और इन पांचों टी20 में टीम इंडिया को हार का मुंह देखना पड़ा है। दिल्ली के मुकाबले को छोड़ दें तो दूसरे टी20 में भारतीय टीम कुछ खास नहीं कर सकी और भारतीय टीम ने ये मैच गंवा दिया। ऐसे में तीसरा टी20 और सीरीज जीतकर टीम इंडिया की कोशिश हार के दाग को मिटाने की होगी।

कुछ ऐसा कहते हैं रिकॉर्ड्स

न्यूजीलैंड इस वक्त टी20 का बादशाह है क्योंकि आईसीसी टी20 रैंकिंग में कीवी टीम नंबर 1 पर है। भारत टी20 में न्यूजीलैंड को अब तक मात नहीं दे पाया है। ऐसे में अगर टीम इंडिया न्यूजीलैंड को मात दे देती है तो सीरीज जीतने के साथ ही कीवी टीम से नंबर वन का ताज भी छिन जाएगा।

 

 

[घर बैठे रोज़गार पाने के लिए Like करें हमारा Facebook Page और मेसेज करें JOB]

Lost Password

Register