खेल

IPL: चेन्नई सुपर किंग ने किंग्स इलेवन पंजाब को 5 विकेट से हराया

IPL: चेन्नई सुपर किंग ने किंग्स इलेवन पंजाब को 5 विकेट से हराया

आईपीएल में रविवार को खेले गए एक मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग ने किंग्स इलेवन पंजाब को 5 विकेट से हरा दिया है। इस हार के साथ ही पंजाब प्लेऑफ से बाहर हो गई है। आईपीएल का ये मुकाबला चेन्नई के होम ग्राउड एमसीए स्टेडियम में खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन की टीम 19.4 पर ऑलआउट हो गई। किंग्स इलेवन ने केवल 153 रन ही बना सकी। इसके जवाब में चेन्नई ने 19.1 ओवर में 5 विकेट खोकर बड़ी असानी से पंजाब को हरा दिया।

इससे पहले टॉस हार कर बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही और आरोन फिंच महज 4 रन बनाकर चाहर का शिकार हुए। उसके ठीक बाद राहुल भी 7 बना कर आउट हो गए। पंजाब का तीसरा झटका गेल के रुप में लगा। इसके साथ ही पंजाब ने चौथे ओवर में तीन विकेट गंवा दिए। पंजाब की तरफ से मनोज से 35 रन बनाए जबकि डेविड मिलर ने 24 रन बनाए। करुण नायर ने 26 गेंद में तीन चौके और पांच छक्के के बदौलत शानदार 54 रन बनाए। जिसके दम पर पंजाब 153 के समानजनक स्कोर तक पहुंच सकी। चेन्नई की ओर से नगीदी ने चार विकेट लिए शार्दुल ठाकुर और ब्रावो ने दो-दो विकेट झटके।

154 रन का पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरुआत अच्छी नहीं रही और रायडू के रुप में चेन्नई को पहला झटका लगा। जिसके बाद डु प्लेसिस को अंकित राजपूत ने 14 रन की स्कोर पर आउट कर दिया। इसके बाद इसी ओवर में सैम बिलिंग्स के रुप में चेन्नई को तीसरा झटका लगा। जिसके बाद बल्लेबाजी करने आए हरभजन ने रैना के साथ मिलकर टीम का स्कोर 9 ओवर में 50 रन बनाए। हरभजन को रविचंद्रन ने आउट किया। इसके बाद  चाहर ने सुरेश रैना के मिलकर चेन्नई का स्कोर आगे बढ़ाया। चाहर को अश्विन ने आउट किया। इसके बाद चेन्नई का कोई विकेट नहीं गिरा और चेन्नई ने बड़ी आसानी से जीत दर्ज कर ली।
पंजाब की तरफ से अंकित राजपुत और अश्विन ने दो दो विकेट झटके।

Share This Post

Lost Password

Register