Loading...
खेल

IPL: दिल्ली ने चेन्नई को 34 रन से हराया

IPL: दिल्ली ने चेन्नई को 34 रन से हराया

दिल्ली में खेले गए शुक्रवार को आईपीएल के 52 वें मुकाबले में दिल्ली ने चेन्नई को 34 रन से हरा दिया। हालांकि दिल्ली के इस जीत का कोई खास असर नहीं पड़ने वाला है, क्योंकि दिल्ली पहले से ही प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है। चेन्नई ने टॉस जीत कर दिल्ली को बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। दिल्ली ने 20 ओवर में 5 विकेट के गवाकर 162 रन बनाए। 163 रन का पीछा करने उतरी चेन्नई निर्धारित 20 ओवर में केवल 128 रन ही बना पाई। दिल्ली ने ये मुकाबला 34 रन से जीत लिया।

163 रन का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग कि शुरुआत काफी अच्छी रही। लेकिन अमित मिश्रा ने 14 रन पर शेन वॉटसन का विकेट झटक कर दिल्ली को पहली सफलता दिलाई। उसके बाद अंबाती रायडू के रुप में चेन्नई को दूसरा झटका लगा। रायडू के आउट होने के बाद चेन्नई संभल नहीं पाई और विकेट एक के बाद एक गिरते चले गए। टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी भी कुछ खास नहीं कर पाए और 23 गेंदो में केवल 17 रन ही बना पाए। चेन्नई के तरफ से जडेजा 23 रन बनाकर नाबाद रहे। दिल्ली की तरफ से अमित मिश्रा ने कमाल की गेजबाजी करते हुए 2 विकेट झटके। बोल्ट को भी 2 विकेट मिले। इसके अलावा हर्षल पटेल और लमिचाने को एक एक विकेट मिले।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पृथ्वी शॉ 17 रन बनाकर आउट हो गए। जिसके बाद दिल्ली के कप्तान अय्यर और पंत ने पारी को संभालते हुए अर्थशतकीय साझेदारी की। लेकिन 11 वें ओवर में लुंगी ने दोनों के आउट कर दिल्ली को तगड़ा झटका दिया। दिल्ली की तरफ से अय्यर ने 19 रन बनाए जबकि ऋषभ पंत ने 38 रन बनाए। इसके अलावा शंकर ने 36 रन बनाए। जबकि हर्षल पटले ने भी 36 रन की नाबाद पारी खेली।

Lost Password

Register