खेल

IPL में बने रहने के लिए राजस्थान रॉयल्स की आज पंजाब से भिडंत

IPL में बने रहने के लिए राजस्थान रॉयल्स की आज पंजाब से भिडंत

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में अंकतालिका में सबसे आखिरी स्थान पर काबिज पूर्व चैम्पियन राजस्थान रॉयल्स को टूर्नामेंट में अपनी उम्मीदों को कायम रखने के लिए आज किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ होने वाले करो या मरो वाले मैच को हर हाल में जीतना होगा। मुकाबला रात 8 बजे शुरू होगा। राजस्थान आठ मैचों तीन जीत के साथ तालिका में सबसे नीचे है, जबकि पंजाब सात मैचों में चार जीत और तीन हार के साथ 10 अंक लेकर चौथे नंबर पर है और उसके पास राजस्थान को हराकर प्लेआफ में पहुंचने का मौका है।

पंजाब की बल्लेबाजी ज्यादातर क्रिस गेल पर निर्भर है जो टूर्नामेंट के पांच मैचों में अब तक 100.66 के औसत से 302 रन बना चुके हैं। इसके अलावा लोकेश राहुल भी आठ मैचों में 292 रन बनाकर अच्छे फार्म में हैं। लीग में पंजाब की सफलता के पीछे उसके ओपनर हैं। करुण नायर भी 209 रन बना चुके हैं लेकिन युवराज सिंह, आरोन फिंच और मयंक अग्रवाल का न चलना चिंता की बात है। गेंदबाजी में खुद कप्तान रविचंद्रन अश्विन, मोहित शर्मा, एंड्रयू टाई, मुजीब उर रहमान और अंकित राजपूत शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं।

दूसरी तरफ राजस्थान पिछले मैच में अच्छी शुरुआत के बावजूद दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ चार रन से लक्ष्य से दूर रह गई थी। कप्तान अजिंक्य रहाणे और संजू सैमसन के अलावा बेन स्टोक्स और जोस बटलर का भी पिछले मैच में फॉर्म में लौट चुके हैं। बटलर ने दिल्ली के खिलाफ 67 रन की तेजतर्रार पारी खेली थी। गेंदबाजी में जोफरा आर्चर तीन मैचों में सात विकेट ले चुके हैं जबकि जयदेव उनादकत भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं।

राजस्थान के लिए उसका स्पिन विभाग चिंता पैदा कर रहा है। श्रेयस गोपाल और के गौतम टूर्नामेंट में अब तक असफल साबित हुए हैं। दोनों ने अब तक क्रमश: छह और पांच विकेट लिए हैं। राजस्थान अगर यह मैच हारी तो प्लेआफ की उसकी उम्मीदें धूमिल हो जाएंगी।

Share This Post

Lost Password

Register