खेल

IPL 2018 : राजस्थान ने पंजाब को 15 रन से दी मात

IPL 2018 : राजस्थान ने पंजाब को 15 रन से दी मात

राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मंगलवार को खेले गए मुकाबले में राजस्थान ने पंजाब को 15 रनों से हरा दिया। राजस्थान रॉयल्स के लिए ये ‘करो या मरो’ का मुकाबला था, क्योंकि अगर ये मुकाबला राजस्थान हार जाता तो प्लेऑफ में पहुंचने की उसकी सारी उम्मीदें धरी की धरी रह जातीं। राजस्थान ने अब तक कुल 10 मैच खेले हैं, जिसमें उसे 4 मैचों में जीत मिली है, जबकि बाकी के 6 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

इस जीत के साथ ही राजस्थान रॉयल्स अंक तालिका में निचले पायदान से छठे पायदान पर जा पहुंचा है। वहीं, पंजाब ने भी कुल 10 मैच ही खेले हैं, जिसमें उसे 6 मैचों में जीत मिली है, जबकि उसने 4 मैच हारे हैं। अंक तालिका में पंजाब तीसरे नंबर पर है।

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जिसके बाद निर्धारित 20 ओवरों में राजस्थान ने 8 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए। इस दौरान जोश बटलर ने तूफानी पारी खेली और 58 गेंदों पर 82 रन मारे, जिसमें 9 चौके और 1 छक्का शामिल है। इस तूफानी पारी की बदौलत बटलर को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ भी चुना गया।

बटलर के अलावा संजू सैमसन (22 रन) और बेन स्टोक्स ने 14 रन बनाए, जबकि स्टुअर्ट बिन्नी ने 11 रन, कप्तान रहाणे ने 9 रन और कृष्णप्पा गौतम ने 8 रन बनाए।

वहीं, राजस्थान के 159 रनों के जवाब में उतरी पंजाब की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 143 रन ही बना सकी। हालांकि इस दौरान लोकेश राहुल ने जबरदस्त पारी खेली, लेकिन फिर भी वो अपनी टीम को जीत न दिला सके। लोकेश राहुल ने 70 गेंदों पर नाबाद 95 रनों की पारी खेली, जिसमें 11 चौके और 2 छक्के शामिल हैं। इसके अलावा मारकस स्टोइनिस ने 11 रन बनाए। मार्कस के अलावा पंजाब का ऐसा कोई भी बल्लेबाज नहीं रहा जो दहाईं का आंकड़ा भी छू सके।

गेंदबाजी की अगर बात करें तो पंजाब की ओर से एंड्रयू टाई ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए, जबकि मुजीब-उर-रहमान ने 2 विकेट और मारकस स्टोइनिस ने 1 विकेट लिए। वहीं, राजस्थान की ओर से कृष्णप्पा गौतम ने 2 विकेट लिए, जबकि जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट, बेन स्टोक्स और ईश सोढ़ी ने 1-1 विकेट लिए।

Share This Post

Lost Password

Register