Loading...
देश / मुख्य खबर

OMG : कठुआ गैंगरेप मामले पर फॉरेंसिक लैब की रिपोर्ट से हुआ बड़ा चौंकाने वाला खुलासा

OMG : कठुआ गैंगरेप मामले पर फॉरेंसिक लैब की रिपोर्ट से हुआ बड़ा चौंकाने वाला खुलासा

जम्मू कश्मीर के कठुआ में हुए गैंगरेप और मर्डर मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है। इस मामले में दिल्ली की फॉरेंसिक लैब की रिपोर्ट सामने आई है। इस रिपोर्ट में ऐसे तथ्य सामने आए है जो इस ओर इशारे कर रहे है कि मंदिर में बलात्कार हुआ था। दिल्ली की फॉरेंसिक लैब की रिपोर्ट में बताया गया है कि जो खून के धब्बे मंदिर परिसर में मिले हैं। वो पीड़िता के ही है। इस बात से यह लगभग तय हो जाता है कि पीड़िता के साथ मंदिर में रेप हुआ था।

इसके साथ ही मंदिर में मिले बालों की भी फॉरेंसिक लैब में जांच हुए। जिससे पता चला कि उसकी डीएनए प्रोफाइल एक आरोपी शुभम से मिलती है। दिल्ली फॉरेंसिक लैब के रिपोर्ट में कहा गया कि पीड़िता के कपड़ो से मिले खून उसके डीएनए से मैच होता है। इतना ही नहीं रिपोर्ट में ये भी कहा गया कि मासूम बच्ची के यौनांग में भी खून पाए गए हैं।

बता दें कि इससे पहले जम्मू कश्मीर की एसआईटी टीम ने जांच में अड़चन आने और आरोपियों के खिलाफ प्रयाप्त सबूत न होने की वजह से इस केस में एफआईआर दर्ज नहीं कर पा रही थी। जिस वजह से जम्मू कश्मीर के डीजीपी ने गृह मंत्रालय से बात कर सबूतों को दिल्ली के फॉरेंसिक लैब में जांच कराने की मांग की थी। जिसके बाद गृह मंत्रालय ने इसकी मंजूरी दे दी। पीड़िता के मल, कपड़े और अन्य सबूतों को दिल्ली भेजा गया। इसके अलावा एसआईटी ने आरोपियों के भी खून के सेपलों को भी फॉरेंसिक लैब भेजा था।

दरअसल, एसआईटी के जांच के दौरान आरोपियों ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर सबूत के साथ छेड़छाड़ किया था। एसआईटी को प्रयाप्त सबूत न मिलने के वजह से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर पा रही थी।

गौरतलब है कि इस मामले के सामने आने के बाद से ही पूरे देश में आक्रोश का माहौल है। लोगो पीड़िता के न्याय की मांग कर रहे हैं।

Lost Password

Register