Loading...
Featured News / देश

OMG ! कितनी खूबसूरत हैं ये महिला पॉलिटिशियन्स

OMG ! कितनी खूबसूरत हैं ये महिला पॉलिटिशियन्स

दुनिया में बहुत सी महिला नेता हैं, जिन्होंने अपने कार्यकाल में ऐसे-ऐसे कार्य किए की आज दुनिया में उनका नाम इतिहास में दर्ज हो चुका है। भारत में बहुत सी ऐसी महिलाएं हैं जो राजनीति में अच्छे पदों पर हैं। आज हम आपको दुनिया की उन महिला नेताओं के बारे में बता रहे हैं, जिनको उनकी राजनीति से ज्यादा खूबसूरती के लिए जाना जाता है। इनमें से बहुत सी भारतीय महिला नेता भी हैं।

इवा कैली

दुनिया की खूबसूरत नेताओं में ग्रीस की इवा कैली का नाम शामिल है। इवा ने 1992 में राजनीति की शुरुआत की और युवा नेता के तौर पर PASP से जुड़ी। इवा 2007 से 2012 तक मेंबर ऑफ पार्लियामेंट रहीं और फिर 2014 में दोबारा यूरोपियन पार्लियामेंट इलेक्शन लड़ा और जीत हासिल की। आज के समय में खूबसूरत के साथ हॉट महिला नेता अगर कोई है तो वो नाम इवा कैली है।

हिना रब्बानी

पाकिस्तान की नेता हिना रब्बानी दुनिया की खूबसूरत महिला नेताओं में से एक हैं। हिना अपनी राजनीति से ज्यादा अपने स्टाइल और खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं। पाकिस्तान में अक्सर वो चर्चा का विषय बनी रहती हैं। हिना ने 2002 में चुनाव लड़कर अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की। 19 नवंबर 1977 को मुल्तान में जन्मी हिना पाकिस्तान की 26वीं विदेश मंत्री बनी थी।

प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी अक्सर चुनावों में कांग्रेस पार्टी के चुनाव प्रचार में नजर आती हैं। वैसे तो उन्होंने आज तक कहीं भी चुनाव नहीं लड़ा है, लेकिन फिर भी उन्हें दुनिया की ताकवतर महिला नेताओं में से एक माना जाता है। प्रियंका ने चुनावों में अपनी मां सोनिया गांधी और भाई राहुल गांधी का साथ दिया है। प्रियंका दुनिया की खूबसूरत नेता भी मानी जाती हैं।

डिंपल यादव

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पत्नी और सपा सांसद डिंपल यादव दुनिया की खूबसूरत नेताओं में से एक मानी जाती हैं। पुणे में जन्मी डिंपल यादव कन्नौज से सांसद हैं और देश की जानी-मानी महिला नेता मानी जाती हैं। डिंपल वर्तमान में सपा की बड़ी महिला नेता हैं।

मरियम नवाज शरीफ

दुनिया की खूबसूरत महिला नेताओं में पाक के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बेटी मरियम भी शामिल हैं। मरियम अपनी खूबसूरती के साथ-साथ अपनी अलग राजनीति के लिए भी जानी जाती हैं। 28 अक्टूबर, 1973 को लाहौर में जन्मी मरियम ने 2012 में अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत और अपने पिता के साथ चुनावों में प्रचार किया। मरियम दुनिया दुनिया की 11 ताकतवर महिलाओं में से एक मानी जाती हैं।

रूबी यादव

दुनिया की खूबसूरत महिला नेताओं में भाजपा की नेता रूबी यादव भी शामिल हैं। खूबसूरती के मामले में रूबी दुनिया की महिला नेताओं में दूसरे पायदान पर आती हैं। 14 मई, 1980 को जन्मी रूबी यादव 2013 में मिसेज इंडिया क्वीन बनी, 2015 में मिसेज यूनिवर्स वेस्ट एशिया बनी। रूबी यादव ने 2014 में साउथ दिल्ली लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ा, लेकिन हार गई। फिर 2014 में ही रूबी भाजपा से जुड़ गई और दिल्ली भाजपा की मेंबर हैं और बीजेपी स्टेट की कलचरल सेल की अध्यक्ष भी हैं।

लुसियाना लियोन

लुसियाना लियोन दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला नेताओं में से एक हैं। लुसियाना पेरू की सबसे कम उम्र के नेताओं में भी शामिल हैं। 30 अगस्त, 1978 को जन्मी लुसियाना ने 14 वर्ष की उम्र से ही राजनीति शुरू कर दी थी। 39 वर्षीय लुसियाना ने 2006 में चुनाव लड़ा और जीत हासिल की फिर लुसियाना ने दोबारा 2011 में चुनाव लड़कर जीत हासिल की।

Lost Password

Register