Loading...
मनोरंजन

OMG : पाकिस्तानी एक्ट्रेस ने #MeToo कैंपेन के जरिए इस मशहूर एक्टर पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

OMG : पाकिस्तानी एक्ट्रेस ने #MeToo कैंपेन के जरिए इस मशहूर एक्टर पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

भाग मिल्खा भाग में काम कर चुकीं पाकिस्तानी हिरोइन मीशा शाह अपने समय की मशहूर मॉडल और सिंगर रह चुकी हैं। उन्होंने पाक में #MeToo नाम से मुहिम की शुरुआत की है, जिसमें उन्होंने पाकिस्तानी एक्टर और कई बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुके अली जफर पर यौन उत्‍पीड़न का आरोप लगाया है।

मीशा शाह की इस मुहिम से जुड़कर कई महिलाओं ने अपने साथ हुए शोषण और यौन शोषण के खिलाफ आवाज उठाई है। समाज के हर कार्यक्षेत्र में महिलाओं को अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता हैं। वैसे आम तौर पर आए दिन महिलाओं पर यौन शोषण की खबरें आती रहती हैं, लेकिन महिलाएं संकोच की वजह से उसे किसी को बता नहीं पातीं।

अब मीशा शाह के #MeToo कैंपेन की शुरुआत से महिलाओं के साथ उन नामचीन शख्सियतों का नाम भी सामने आया है जो बॉलीवुड की दुनिया से हैं। बॉलीवुड जगत की चकाचौंध में कई अभिनेत्रियां अपने पर हुये उत्‍पीड़न मामले में गुमनाम हो जाती हैं, लेकिन ​मीशा शाह की इस पहल से अब कई एक्‍ट्रेस ने अपने साथ हुए यौन उत्‍पीड़न की कहानियां शेयर की हैं।

पाकिस्तान की फीमेल सिंगर और एक्‍ट्रेस मीशा शफी ने एक ट्वीट करते हुए अली जफर पर यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाए हैं। मीशा शफी को भारत में कोक स्टूडियो सॉन्‍ग भोले-भाले और जुगनी के लिए जाना जाता है। मीशा ने कहा है कि यौन उत्पीडन से वो बहुत आहत थीं। इस घटना को सबके सामने साझा करने का फैसला मुश्किल था, लेकिन उन्हें अपनी खामोशी तोड़ना बेहतर लगा। उनका कहना था कि अगर आज आवाज नहीं उठाई तो कभी नहीं उठा पायेंगी। उन्होनें अपने ट्वीट में लिखा कि ये सारी घटनाएं उस समय घटी, जब वो सशक्त और संपन्न थीं और अपने आजाद ख्यालों के लिये जानी जाती थीं। एक्‍टर बनने से पहले मीशा एक कामयाब सिंगर और मॉडल रह चुकी हैं।

मीशा ने अपने #MeToo अभियान के जरिये लोगों को बताया कि वो पाकिस्तानी कलाकार और सिंगर अली जफर के हाथों एक बार नहीं, कई बार उत्पीड़न की शिकार हुईं। हालांकि, इस मामले को लेकर अली जफर ने अपने ऊपर लगे आरोपों को सरासर झूठा और बेबुनियाद बताया है। अली जफर ने सभी आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि अब सारी कार्रवाई कानूनी हो तो अच्छा है। इस मामले को लेकर वो आगे कुछ नहीं कहना चाहते हैं।

बता दें कि पाकिस्‍तानी एक्‍टर और सिंगर अली जफर बॉलीवुड की कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं। उन्होंने ‘तेरे बिन लादेन’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया। साल 2016 में उन्होंने आलिया भट्ट और शाहरुख खान की फिल्म ‘डियर जिंदगी’ में कैमियो भी किया था।

Lost Password

Register