Loading...
दुनिया

OMG : ये क्या प्रधानमंत्री को दिया गया जूते में खाना

OMG : ये क्या प्रधानमंत्री को दिया गया जूते में खाना

अक्सर अगर हम जूतों को घर के अंदर ले जाते है तो मां बहुत गुस्सा करती है। लेकिन सोचिए कभी कोई आपको जूते में खान दें तो आप क्या करेंगे। जापान के प्रधानमंत्री के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। दरअसल, जब जापान के प्रधानमंत्री अपने इजरायल दौरे पर थे तो उन्होंने इजरायली पीएम के साथ डिनर किया था। इस दौरान इजरायल के पीएम के प्राइवेट शेफ़ मोशे सेगेव ने सभी के लिए डिनर बनाया था। लेकिन खाने के बाद जो डेज़र्ट पेश की गई थी वह काफी ही अजीब था।

मोशे सेगेव ने इस संबंध में तस्वीरों को ट्वीटर पर शेयर की है। इन में जूतों में पेश किए गए डेजर्ट की भी तस्वीरें थी। खबरों की माने तो जापान और इजरायल के प्रधानमंत्री को पेश की गई इस डेजर्ट में धातूओं के बने जूते में कुछ स्विट्स और चॉकलेट दिए गए थे। बता दें कि जापान की संस्कृति में भी भारत की तरह जूते को अपमानजनक माना जाता है।

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे इस तस्वीर में काफी खुश नजर आ रहे है। हालांकि इन बीच जापान के लोगों ने इसे अपमानजनक माना है। साथ ही इजरायल के कुछ अधिकारियों ने भी इस पर आपत्ति जताई है।

बता दें कि इस घटना के बाद सोशल मीडिया में इजरायल की जमकर आलोचना हो रही है। इजरायल के डिप्लोमेट ने भी इस पर आपत्ति जताते हुए कहा कि जूते को जापान में घर के बाहर रखने की परंपरा है। ऐसे में इस तरह जापान के पीएम के खाने के मेज पर जूते में खाना परोसना गलत है।

गौरतलब है कि यह तस्वीर 2 मई को खिची गई थी। इस तस्वीर में जापान के जापान के प्रधानमंत्री शिंज़ो आबे और उनकी पत्नी ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेन्यामिन नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा नेतन्याहू के साथ सैफ इजरायल के पीएम के प्राइवेट शेफ़ मोशे सेगेव भी मौजूद है।

Lost Password

Register