Loading...
देश

OMG : लंदन में पीएम मोदी की इस टिप्पणी पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन नाराज

OMG : लंदन में पीएम मोदी की इस टिप्पणी पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन नाराज

लंदन के सेंट्रल हॉल वेस्टमिंस्टर में हुए कार्यक्रम में पीएम मोदी के द्वारा भारतीय डॉक्टरों पर की गई टिप्पणी पर डॉक्टरों ने अपनी नाराजगी जताई हैं। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ऑफ मेडिकल कंसल्टेंट्स ने नाराजगी जताते हुए पीएम मोदी को खत खिला है।

एसोसिएशन ने लिखा कि पीएम मोदी के लंदन में भारतीय डॉक्टरों पर दिए गए टिप्पणी से हम बेहत दुखी है। प्रधानमंत्री ने जिस देश में यह बयान दिए हैं उस देश में 70 फीसदी डॉक्टर भारतीय हैं। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉक्टर रवि वानखेडकर ने साफ कहा है कि हमारे देश में दवाओं के दाम निर्धारन करने का अधिकार डॉक्टरों के पास नहीं बल्कि सरकार के पास है। दवाओं को कीमत को कम या ज्यादा करने का अधिकार भारत की सरकार के पास है। इसलिए इसके लिए भारतीय डॉक्टरों पर टिप्पणी करना सही नहीं है।

दरअलस, पीएम मोदी ने सेंट्रल हॉल वेस्टमिंस्टर में हुए कार्यक्रम के दौरान कदाचार यानी Malpractices को लेकर भारतीय डॉक्टरों पर टिप्पणी की थी। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि भारतीय डॉक्टर फार्मास्युटिकल फर्मों को बढ़ावा देने के लिए विदेशों में होने वाली कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेते रहे हैं।

बता दें कि पीएम मोदी कुछ दिन पहले ही ब्रिटेन दौरे पर गए थे। जहां उन्होंने कई और मुद्दों पर कवि प्रसुन जोशी से बात की थी। साथ ही लोगों के द्वारा पूछे गए सवाल का भी उन्होंने जवाब दिया। पीएम मोदी ने उन्नाव और कठुआ में हुए गैंगरेप पर भी कहा कि, ”बलात्कार तो बलात्कार होता है, और उसका राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए।
उन्होंने कहा कि, ‘हम हमेशा अपनी बेटियों से पूछते हैं कि वो क्या कर रही हैं, कहां जा रही हैं। हमें अपने बेटों से भी पूछना चाहिए। जो व्यक्ति ये अपराध कर रहा है, वह भी किसी का बेटा है।’ इसके अलावा पीएम मोदी सर्जिकल स्टाइक पर भी पाकिस्तान को लताड़ लगाई थी।

Lost Password

Register