Loading...
अजब-गजब

OMG : वैम्पायर्स का घर है ये कब्रिस्तान, हमेशा होते रहते हैं हादसे

OMG : वैम्पायर्स का घर है ये कब्रिस्तान, हमेशा होते रहते हैं हादसे

इस बात पर अक्सर बहस होती आई है कि इस धरती पर भूत-प्रेत नाम की कोई चीज होती है भी या नहीं। दुनिया में बहुत सी ऐसी घटनाएं सामने आईं है, जिनसे पता चला कि इस दुनिया में भूत होते हैं। वैज्ञानिकों का मानना है कि भूत नहीं होते हैं…लेकिन हम इस समय इस बात पर बहस नहीं कर रहे हैं कि भूत हैं या नहीं है। आज हम आपको दुनिया की एक ऐसी खतरनाक जगह के बारे में बता रहे हैं जहां अक्सर भूतिया घटनाएं होती रहती हैं।

इंग्लैंड की राजधानी लंदन में मौजूद हाईगेट कब्रिस्‍तान और उसके आस-पास का इलाका भूतिया माना जाता है। बताया जाता है कि इस कब्रिस्‍तान में वैम्पायर्स का अड्डा है और वो इसमें हमेशा घूमते रहते हैं। दुनिया में ये माना जाता है कि वैम्पायर्स नाम की कोई चीज होती ही नहीं है, लेकिन लोगों ने इस कब्रिस्‍तान में कई बार वैम्पायर्स को देखा है। अगर आप कभी किसी सुनसान जगह पर किसी पिशाच को खून पीते हुए देख लेंगे तो फिर आपका क्या हाल होगा।

जब भी बात कब्रिस्‍तान की होती है तो सभी के मन में भूत, प्रेत, और आत्‍माओं का विचार आ ही जाता है। लोगों को लगता कि कब्रिस्‍तान में तो भूत-प्रेत रहते ही होंगे। नोर्थ लंदन में मौजूद हाईगेट कब्रिस्‍तान काफी बड़ा है, जिसके बहुत सारे गेट हैं। 1839 में शुरू हुआ ये कब्रिस्‍तान इसलिए तैयार किया गया था, क्योंकि उस दौरान वहां पर मुर्दों को दफन करने के लिए लोगों के पास जगह नहीं होती थी तो वो उन्हें सड़कों के आस-पास ही मुर्दों को दफन कर दिया करते थे।

एक बार स्‍कूल की 2 लड़कियों ने कब्रिस्‍तान में वैम्पायर को कब्र से खून पीते हुए देखा था। एक बार एक कपल कब्रस्तान के पास से गुजर रहा था तो उन्होंने कब्रिस्तान के अंदर के लंबे चौड़े वैम्पायर को देखा जो कि बहुत ज्यादा भयानक था। कई बार कब्रिस्तान के आस-पास से गुजरने वालों के साथ हादसे भी हुए हैं और कई बार क्रबिस्तान से लाशे भी गायब हो गई हैं। लोग आज भी कब्रिस्‍तान के आस-पास आत्माओं और बुरी शक्तियों को देख लेते हैं।

Lost Password

Register