Loading...
देश

SSC पेपर लीक मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार

SSC पेपर लीक मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार

एसएससी पेपर लीक मामले के मास्टरमाइंड हरपाल सिंह को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी हरपाल सिंह दिल्ली में सेल्स विभाग में यूडीसी (लिपिक) की पोस्ट पर है। आरोपी के साले को भी पुलिस ने चंडीगढ़ से गिरफ्तार किया है। यह आरोपी परीक्षा केन्दों में कैंडिडेट को भी चेंज करा देते हैं। इससे पहले भी पुलिस इस मामले से जुड़े कई आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

इससे पहले पुलिस ने गिरफ्तार किए गए चारों आरोपियों की पहचान अनूप राव, कुशल नेगी, दूरज अली और नीरज शर्मा के रूप में की थी। इस मामले से संबधित पीतमपुर थाने में केस दर्ज कराया गया था जिसके बाद इस केस की जांच क्राइम ब्रांच के हाथों में सौंप दी गई। एसएससी पेपर लीक का यह मामला देश की सबसे बड़ी अदालत की चौखट तक पहुंच गया था।

आपको बता दें कि, इस मामले की जांच कराने के लिए जनहित याचिका दाखिल की गई थी। वकील मनोहरलाल शर्मा ने अपनी याचिका के द्वारा अपील की थी कि इस मामले के पीछे शाजिस की जांच एसआईटी या सीबीआई के द्वारा कराई जाए। इसके साथ ही इसकी जांच की अपील सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में की गई थी। जिसके बाद केंद्र सरकार के DOPT मंत्रालय ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए इसको सीबीआई जांच के आदेश दिए थे।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, एसएससी ने 17-21 फरवरी के बीच एसएससी-सीजीएल की परीक्षा आयोजित कराई थी, जिसमें पेपर लीक का मामला सामने आया था। छात्रों का आरोप है कि परीक्षा से पहले ही प्रश्नपत्र और आंसर शीट लीक हो गये थे। इसको लेकर छात्रों का गुस्सा फूट पड़ा। छात्रों ने एसएससी भवन के सामने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। छात्र पिछले 27 फरवरी से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्रों की मांग है कि इस मामले की जांच सीबीआई से कराई जाए। इसके अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी एसएससी पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच की मांग की थी।

Lost Password

Register