खेल

T-20 ट्राई सीरीज में आज भारत का मुकाबला बांग्लादेश से

T-20  ट्राई सीरीज में आज भारत का मुकाबला बांग्लादेश से

श्रीलंका में खेले जा रहे टी-20 ट्राई सीरीज में आज भारत का मुकाबला बांग्लादेश से होगा। पहले टी-20 मैच में श्रीलंका से हारने के बाद आज टीम इंडिया की निगाहें जीत पर होंगी। टीम इंडिया की रणनीति ये होगी कि इस मैच को वो किसी भी हाल में जीते और सीरीज में खुद को बनाए रखे। ये मैच कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले भी कोलंबो में भी भारत और श्रीलंका का मैच खेला गया था, जिसमें टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। श्रीलंका ने 5 विकेट से इस मैच को जीत लिया था।

शिखर धवन की 90 रनों की धुंआधार पारी पर श्रीलंका के कुशाल परेरा की 66 रनों की पारी भारी पड़ी थी। टीम इंडिया ने श्रीलंका को जीत के लिए 175 रनों का टारगेट दिया था, जिसे श्रीलंका ने 5 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया था। श्रीलंका की ओर से सबसे ज्यादा कुशाल परेरा ने ही रन बनाए थे और टीम को जीत की दहलीज तक ले गए। उन्होंने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 37 गेंदों पर 6 चौके और 4 छक्कों की मदद से 66 रनों की पारी खेली थी। परेरा का विकेट वाशिंगटन सुंदर ने लिया था। इसके अलावा थिसारा परेरा ने नाबाद 22 रन बनाए थे, जबकि दानिष्का ने टीम की जीत में 19 रनों का योगदान दिया था।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने शिखर धवन के आक्रामक 90 रनों की पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 174 रनों का स्कोर खड़ा किया था। धवन ने अपनी पारी में 49 गेंदों पर 6 चौके और 6 छक्के लगाए थे। धवन के अलावा मनीष पांडे ने 37 रनों की पारी खेली थी।

मैच में भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही थी। भारत का पहला विकेट पारी के पहले ही ओवर में एक रन पर गिर गया था। रोहित शर्मा बिना खाता खोले आउट हो गए थे। इसके बाद भारत को दूसरा झटका भी जल्दी ही लग गया। रोहित के बाद बल्लेबाजी करने आए सुरेश रैना भी एक रन बनाकर आउट हो गए थे। 9 रन के स्कोर पर भारत ने अपने 2 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद शिखर धवन ने मनीष पांडे के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने मिलकर स्कोर 12.4 ओवर में 100 के पार कर दिया। भारत का तीसरा विकेट 104 रनों के स्कोर पर गिरा। मनीष पांडे 35 गेंद पर 3 चौके और एक छक्के की मदद से 37 रन बनाकर आउट हो गए। इसके अलावा ऋषभ पंत ने भी 23 रनों की पारी खेली थी।

Share This Post

Lost Password

Register