जॉब

UP पुलिस सिपाही भर्ती 2018 की परीक्षा निरस्त किए जाने के बाद अब तक परीक्षा तिथि तय न होने से 10 लाख अभ्यर्थी बेहाल

UP पुलिस सिपाही भर्ती 2018 की परीक्षा निरस्त किए जाने के बाद अब तक परीक्षा तिथि तय न होने से 10 लाख अभ्यर्थी बेहाल

UP Police Vacancy Latest News in Hindi 2018 – यूपी पुलिस सिपाही भर्ती 2018 की 18 और 19 जून की शाम की पाली की परीक्षा रद्द, UP Police Vacancy Latest News विज्ञप्ति जारी – दो माह और लेट होगी 41,520 पदों के लिए पुलिस भर्ती प्रक्रिया

परीक्षा निरस्त किए जाने के बाद अब तक परीक्षा की नई तिथि निर्धारित नहीं की जा सकी है।


यूपी पुलिस भर्ती 2018 ने रेडियो मुख्यालय लखनऊ में 62 संदेश वाहक (Sandesh Vahak) पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किया है। अगर आप इस up police vacancy latest news in hindi 2018 के इच्छुक हैं तो आप आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 अगस्त 2018 से पहले आवेदन कर सकते हैं।

इस जॉब से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है।

विज्ञापन संख्या:

पोस्ट का नाम: संदेश वाहक (Sandesh Vahak)
रिक्तियों की संख्या: 62 पद (UR-31, OBC- 17, SC- 13, ST- 01)
वेतनमान: 18,000- 56,900 /

भर्ती के लिए पात्रता मानदंड:

शैक्षिक योग्यता: 5 वीं कक्षा पास

राष्ट्रीयता: भारतीय

आयु सीमा: 01.07.2018 को 18 – 30 साल

नौकरी स्थान: लखनऊ, उत्तर प्रदेश

चयन प्रक्रिया- उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा पर आधारित होगा।

आवेदन शुल्क: कोई आवेदन शुल्क नहीं है।

महत्वपूर्ण तिथियां :
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि:- 16 अगस्त 2018

महत्वपूर्ण लिंक:

विस्तृत विज्ञापन लिंक:
आवेदन पत्र लिंक:
आधिकारिक वेबसाइट https://uppolice.gov.in/

महत्वपूर्ण निर्देश: आपको यह जॉब्स अप्लाई करने से पहले जरूरी है कि फुल नोटिफिकेशन / विज्ञापन पढ़ लें।

निवेदन –
आप सभी अनुरोध से निवेदन है कि इस जॉब लिंक को अपने दोस्तों को वाट्स एप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें और उनको भी अच्छा रोजगार पाने में उनकी मदद करें।

UP Police Vacancy Latest News in Hindi 2018 – उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और संवर्धन बोर्ड (up police vacancy latest news in hindi 2018 – कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती व लिपिक भर्ती की परीक्षा पुलिस विभाग में फिर होगी 

उत्तर प्रदेश पुलिस में होंगी बम्पर भर्तियाँ: साल 2018 के अंत तक उत्तर प्रदेश में 34716 पदों पर सिपाही की भर्ती

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और संवर्धन बोर्ड UPPRPB ने हाल ही में कॉन्स्टेबल उत्तर प्रदेश पुलिस, कांस्टेबल 41520 पोस्ट पुरुष और महिला परीक्षा की भर्ती पद के लिए उत्तर कुंजी अपलोड की है। इस इंटरमीडिएट उत्तीर्ण उम्मीदवार जिन्होंने इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किया है, नीचे दिए गए लिंक से उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं।
UP Police Vacancy Latest News in Hindi महत्वपूर्ण लिंक:
आंसर की डाउनलोड करें:
आधिकारिक वेबसाइट:

41520 सिपाहियों की भर्ती के लिए 56 जिलों के 860 केंद्रों पर ऑफलाइन परीक्षा परीक्षा सफलतापूर्वक पूर्ण हो गयी है,

यह भी जरूर पढ़ें! यूपी पुलिस का मेडिकल कब होगा, UP पुलिस कांस्टेबल मेडिकल डेट न्यूज़ के बारे मैं विस्तृत जानकारी इस प्रकार हैं।

UP Police Vacancy Latest News in Hindi – उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने 23520 नागरिक पुलिस के आरक्षी, 18 हजार पीएसी आरक्षी की सीधी भर्ती और 480 पद पर कुशल खिलाड़ी कोटे से नागरिक पुलिस के आरक्षी के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किये थे।

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए 28.46 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। विस्तृत जानकारी प्राप्त करें नीचे दी गई छवि के माध्यम से up police vacancy latest news in hindi में पढ़ें.

up police vacancy latest news in hindi 2018

यह भी जरूर पढ़ें! इलाहाबाद हाई कोर्ट ने 41610 पुलिस कांस्टेबल भर्ती व पीएसी कांस्टेबल के रिक्त पद भरने के निर्देश

इच्छुक पात्र उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन, जमा करने का कोई अन्य तरीका स्वीकार नहीं किया था। यहां हम यूपी पुलिस कांस्टेबल 2018 भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म जमा करने के लिए विस्तृत और कदम से कदम जानकारी प्रदान कर रहे हैं।

नोट  – फिलहाल खिलाड़ी कोटे से होने वाली भर्ती प्रक्रिया अभी शुरू नहीं होगी। 18 हजार पीएसी की भर्तियों में महिलाएं आवेदन नहीं कर सकेंगी। जबक‍ि 23520 आरक्षी पदों में महिलाओं को 20 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा।।

इस जॉब से जुड़ी जानकारी इस प्रकार थीं।

के कुछ नियम बदले गये। अब पुरुष वर्ग में 18 से 22 वर्ष और महिला वर्ग में 18 से 25 वर्ष आयु के अभ्यर्थी कांस्टेबल पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।” उन्होंने कहा कि पहले दसवीं पास के लिए 100 अंक, 12वीं पास के लिए 200 अंक और शारीरिक दक्षता के लिए 200 अंक जोड़ने की व्यवस्था थी। इस व्यवस्था को समाप्त कर दिया गया है और अब केवल लिखित परीक्षा होगी। उसके बाद शारीरिक दक्षता परीक्षा भी पास करनी होगी।

शारीरिक दक्षता परीक्षा के नहीं जुड़ेंगे अंक:

शारीरिक दक्षता के मानक पूर्ववत रहेंगे, लेकिन इसके अंक जुड़ेंगे नहीं बल्कि इसे केवल पास करना भर पर्याप्त होगा। लेकिन यदि इसमें फेल हो गये तो भर्ती प्रक्रिया से बाहर होना पड़ेगा।

लिखित परीक्षा में ‘नेगेटिव मार्किंग’ होगी और इसका अनुपात भर्ती बोर्ड तय करेगा। नयी व्यवस्था में 300 अंक के वस्तुनिष्ठ प्रश्न होंगे, जिनमें नेगेटिव अंक की व्यवस्था होगी।

up police vacancy latest news in hindi: पहले पुरुष व महिला सिपाही की भर्ती अलग-अलग आयोजित की जाती थी। अब एक साथ कराई जाएगी। पुरुषों के लिए उम्र सीमा 18-22 होगी जबकि महिलाओं के लिए 18-25 वर्ष होगी।

महत्वपूर्ण लिंक:

ऑनलाइन आवेदन करें:

महत्वपूर्ण निर्देश: आपको यह up police vacancy latest news in hindi जॉब्स अप्लाई करने से पहले जरूरी है कि फुल नोटिफिकेशन / विज्ञापन पढ़ लें।

निवेदन –
आप सभी अनुरोध से निवेदन है कि इस जॉब लिंक up police vacancy latest news in hindi को अपने दोस्तों को वाट्स एप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें और उनको भी अच्छा रोजगार पाने में उनकी मदद करें।

Lost Password

Register